रेल पुलिस की बड़ी कारवाई, 6 किलो मादक पदार्थ के साथ तीन तस्कर को किया गिरफ्तार

arun raj
arun raj
3 Min Read

मोतीहारी :- रेल पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है  सप्तक्रांति ट्रेन से मादक पदार्थ की तस्करी के लिए ले जाने वाले  मादक पदार्थ चरस को रेल पुलिस ने बरामद किया है साथ ही तस्कर को भी पुलिस ने धर दबोचा है। यह पूरी कारवाई सुगौली रेल थाना कि पुलिस द्वारा किया गया है।


बताया जाता है की रेल पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सुगौली स्टेशन से सप्तक्रंति ट्रेन से दिल्ली के लिए तस्कर भारी मात्रा में मादक पदार्थ लेकर जा रहे है इसे लेकर रेल पुलिस ने त्वरित एक टीम का गठन किया टीम द्वारा लगातार रेलवे स्टेशन पर सघन जांच की जा रही थी इसी दौरान दो संदिग्ध व्यक्ति भागने लगे जिसे पुलिस ने दौर कर पकड़ लिया जब  टीम के द्वारा गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ और  जांच किया गया तो दोनों तस्कर के  बैग से आधा-आधा किलो का बारह पैकेट चरस बरामद किया गया। जिसका कुल वजन छह किलो एक सौ दस ग्राम  है।बरामद मादक पदार्थ चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग छह करोड़ रुपए कीमत आंकी गई है। 

इस पूरे मामले का खुलासा रेल  पुलिस उपाधीक्षक उमेश कुमार  ने प्रेसवार्ता कर किया है वहीं उन्होंने बताया कि  गिरफ्तार दोनों तस्कर से पूछताछ के बाद जो इनपुट मिले उसके आधार पर एक और तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है ।

पकड़ाए लोगों में पूर्वी चंपारण जिले के रामगढवा थाना के रघुनाथपुर वार्ड-8 ग्राम बेलहिया के शकुर मियां का पुत्र असलम आलम (30) वर्ष और जैनूल अंसारी का पुत्र मुमताज अंसारी (35) वर्ष है। जिनके निशानदेही पर मुख्य सप्लायर रामगढवा थाना के चाडवां निवासी सिजाउद्दीन अंसारी का पुत्र नेमुल्लाह अंसारी को गिरफ्तार किया गया।साथ ही उन्होंने बताया कि  इन तस्करो का सरगना अफजल है जो नेपाल में बैठा है और वहां से  लगातार भारत में मादक पदार्थ सप्लाई दे रहा है वहीं राजधानी दिल्ली में बैठी बुआजी नाम की एक महिला है जिसके माध्यम से नेपाल से आए इस मादक पदार्थो को दिल्ली हरियाणा समेत अन्य जगहों पर खपाया जाता है । बहरहाल पुलिस मिले इनपुट के आधार पर आगे की कारवाई में जुटी हुई है ।

Share this Article