महाशिवरात्रि के अवसर पर निकाली गई भोले शंकर की बारात,हजारों लोग हुए शामिल

KushMedia
KushMedia
2 Min Read
महाशिवरात्रि

हर हर महादेव के नारों से गूंज उठा पटना सिटी मौका था ,महाशिवरात्रि महोत्सव का जहां महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर बैंड बाजे हाथी घोड़े ऊंट , भूत बेताल के साथ भोले शंकर जी की बारात निकाली गई यह बारात पटना सिटी के मालसलामी के सिमली स्थित छोटी शिव मंदिर से निकाली गई जो मारूफगंज, शहीद भगत सिंह चौक, पश्चिम दरवाजा ,अशोक राज पथ होते हुए गायघाट गौरी शंकर मंदिर पहुंची। जहां भोले भगवान के बारात का भव्य स्वागत किया गया।


इस बारात में पटना साहिब के सांसद एवं पूर्व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, स्थानीय विधायक नंदकिशोर यादव,पटना की मेयर सीता साहू समेत हजारों लोगों ने शिरकत किया वहीं सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी।


इस बारात के दौरान शिव पार्वती और भूत बेताल के स्वरूप बने अनेकों झांकियां निकाली गई जिसे देखने के लिए सड़कों पर श्रद्धालु भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा था।


बताया जाता है कि महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर यह बारात पिछले कई वर्षों से मालसलामी के छोटी मंदिर सिमाली से निकाली जाती है जो अशोक राजपथ होते हुए पटना सिटी के गायघट स्थित गौरी शंकर मंदिर पहुंचती है।


पटना सिटी से अरुण कुमार

TAGGED: , ,
Share this Article